business books in hindi that will grow your business


Business Books  Hindi | Business Books to read online |business books in Hindi 

  

Best Business & Investment Books

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका बिज़नेस कौशल ब्लॉग पर। कुछ किताबे हम देखते है जो Business से सम्बंधित होती है  और दुनिया  के सामने समय की कसौटी पर आज भी खड़ी है। 

उन किताबो ने वर्षो पहले उद्योग को आधार देने के लिए मदद की और आज भी मदद कर रही है।

अगर आपके पास खुदके लिए High Goal है तो आप इन किताबो के बारे में पढ़ा  नहीं तो आप आपको असंतुष्ट महसूस कर रहे हो।  

दोस्तों आज में आपको Business Book in hindi इस आर्टिकल में सब जानकारी देने की कोशिश करूँगा आप जरूर इसे पढ़े.


दोस्तों समाज में बहुत लोग दुसरो के अपेक्षा रखकर दुखी है। Situation हर आदमी की same नहीं होती। पर आदमी दुसरो के खुशिया देखकर खुदसे अपेक्षा लगता है और परिस्थिति को बदलने के बजाय आपने आप और समाज को दोषी ठेहराता है। 

फिर वो विचार करता है की उसे समझ ने वाला चाहिए ,उसकी गलतिया बतानेवाला और सुधार ने वाला चाहिए। 

वो ढूंढ़ता .............ढूंढ़ता  ............ढूंढ़ता  सभी व्यक्ति को जानकर और दुखी होता है। क्युकी सभी स्वार्थी लोग उसे मिलते है और इसकी Solution तो कही मिला नहीं। 


एक दिन वो फ्रेंड के घर जाता है तो बाते करते करते   उसे अलमारी में किताब दिख जाती है। वो  फ्रेंड को उसे एक दिन पढ़ने के लिए देने के लिए कहता है.

वो रात भर उसी किताब को ध्यान लगाकर पढता है और सब जीवन के प्रश्न Solve करने के लिए आत्मनिर्भर बनता है। 

दोस्तों जी हा ,किताब आदमी को कहा से कहा  ले जा सकती है। 


मेरी आपसे विनंती है की आप जरूर Best Hindi Book को पढ़े ताकि आपको सफल बनने के लिए कोई रोक नहीं सकता। 









business books,business books best,business books pdf,business books to read
Business Books  in hindi


15  शानदार Business Books जो आपकी जिंदगी बदल दे 

निचे हमने कुछ Best Life Changing Hindi Books और business Book की List बनायीं है, आप इसे जरूर पढ़े। 



# 1) Hard things about hard things    By Ben Horowitz


बेन होरविट्ज द्वारा हार्ड हिंग के बारे में Difficult  बातें इस Book को मार्क जुकरबर्गलैरी पेज और पीटर थिएल

जैसे कई लोगों ने समर्थन किया है। आपकी अनुशंसित सूची में मैं शर्त लगाऊं।


#2) The Obstacle Is the way By Rayan Hoilday

यह पुस्तक Success के बारे में है और आप कैसे Succcessfull होंगे या नहीं, इसके प्रमुख संकेतक हैं कि आप Obstacles और बाधाओं को कैसे संभालते हैं।



# 3) $1oo  Startup by Charles Lebeau

एक गलत Business  का नेतृत्व करने के लिए पैसे की आवश्यकता की गलत धारणा को दूर करता है। महान अंतर्दृष्टि और वास्तविक जीवन उदाहरण के साथ तर्क को वापस करने के लिए। मेसफ जैसे युवा उद्यमियों के लिए प्रेरणा का अच्छा स्रोत जो अभी शुरू कर रहे हैं।

#4) How to stop worrying and start living by Dale Carnegie
business books pdf

Business  
शुरू करने और चलाने से बहुत अधिक Stress और चिंता होगी लेकिन आपको एक और तरीका मिलेगाअगर आप अपने दिमाग को स्पष्ट रूप से केंद्रित और स्वस्थ रख सकते हैं।
#5) Deep Work  by Cal Newport
best hindi books

हम सभी अपने Samrtphone के आदी हैंऔर हर सूचना पर हमारा ध्यान जाता है। कैल प्रेरक मामला बनाता है कि अगर हम कुछ समय के लिए डीप वर्क पर ध्यान केंद्रित करते हैंतो हमारा आउटपुट नाटकीय रूप से बढ़ेगा और दूसरों को उखाड़ने की हमारी क्षमता तेजी से बढ़ जाती है।

#6) Influence 

यह एक ClassicBestseller  हैजिसकी लाखों प्रतियां बिकी हैं और 20+ भाषाओं में अनुवादित की गई हैं। यह लोगों को प्रभावित करने और जीतने के तरीके के कालातीत संदेश पर केंद्रित है।


#7) The New Business Road Test By John Mullins

बाजार पर बहुत सारी  Inspirational  व्यावसायिक पुस्तकें हैंलेकिन यह एक बहुत आवश्यक वास्तविकता की जांच प्रदान करती है। बस आपको वहाँ जाने के लिए प्रोत्साहित करने और जादुई रूप से Paisw  बनाने शुरू करने के लिए प्रोत्साहित करने के बजाययह विचार करने के लिए एक Important ढांचा प्रदान करता है कि क्या आपका व्यवसाय मॉडल एक व्यवहार्य है या सिर्फ बकवास है।






#8) The Lean Startup By Eric Ries


एक व्यवसाय को ठीक से बूट करने के तरीके के बारे में अच्छी सलाह देता हैइसे अधिकतम प्रभावशीलता के लिए दुबला रखें और बहुत जल्दी विस्तार करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें।

#9)The Heart Of Leadership by mark Lincolin Miller


एक छोटी सी किताब एक Entertainement कहानी के माध्यम से नेतृत्व पर महान अंतर्दृष्टि प्रदान करती है। मूल्य पर सस्ता लेकिन मूल्य पर महान।




#10) The Achivement Habbits By Dr. Barnard Roth



विचार इन दिनों एक दर्जन हैंनिष्पादन अधिक महत्वपूर्ण है। एक बहुत ही Simple Question प्रक्रिया के साथ डॉ।रोथ आपको यह पता लगाने में Help करते हैं कि वास्तविक Problem  क्या है  वह तब अपने तीन दशकों को व्यतीत करता हैव्यक्तियों और संगठनों के साथ काम करने के लिएआपके विचार से एक उचित Business  में जाने में आपकी मदद करने के लिए स्पष्ट चरणों में।


#11 ) The Personal MBA BY JOSH KAUFMAN



 बहोत लोगो ने इस बुक को Crash कोर्स है ये mba का ऐसा कहा.  ज्यादा पैसा महंगी डिग्री खरीद ने से आप इस बुक के अगर सारे कॉन्सेप्ट पढ़ते हो तो कोई कोर्स करने की जरुरत नहीं पड़ेगी ये मई आपको 100 % कह सकता हु। 

इसमें व्यापक तरीकेसे सब business कैसे पहले  में चालू करना चाहिए ये बताया है.
इसमें मार्केटिंग,negotiating,स्ट्रेटेजी और goal कैसे सेट किया जाता है विस्तृत रूपसे बताया है.

#12  Break Through Advertising By Eugene Schwartz 




दोस्तों एडवरटाइजिंग ऐसी चीज़ है जहा से आप जीरो लेवल बिज़नेस से हाई लेवल तक easy तरीके से advertising का इस्तिमाल करके पहुंच  सकते है.
इस लेखक ने लोगो के इमोशनल को जानकर उनके mind में प्रोडक्ट लेने के मजबूर कर दिया है और अपने कॉपी Ads से लोगो को प्रभावित कर दिया है.

13)10 X Marketing Formula By Garrett Moon 


business book in hindi


दुनिया में अगर आपका कंटेंट अच्छा है तो आप मार्केटिंग में राजा है इस बुक में यही बताया  गया है की आप किस तरह का कंटेंट बनाकर लोगो को अपने बिज़नेस में कन्वर्ट कर सकते है.


14)Dotcom Secrets By Russell Brunson 

business books in hindi



इस किताब में ये कहा गया है की कम Traffic और conversion ये प्रॉब्लम नहीं है ऑनलाइन Presence का.इन्होने कहा है की कैसे आप sales Funnel का इस्तिमाल करके loyal user को कन्वर्ट करके बिज़नेस ग्रो कर सकते है.अगर आप convincing में प्रॉब्लम में है तो ये बुक आपकी मदद करेगा।




इन सभी पुस्तकों को आपके Book Selph पर होना चाहिए। यहां तक कि अगर आप एक बड़े पाठक नहीं हैं (जो आपको होना चाहिए), तो वे अपने संलग्न सिद्धांतों के लिए अनुस्मारक के रूप में काम करेंगे . उम्मीद करता हु दोस्तों  business books In Hindi  आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा। 



Also Read :

Hotel Rooms For Unmarried Couples 




Comments

Post a Comment