7 paisa kamane ke sabse aasan tarike | online paise kamaye


sevan paise kamane ke sabse aasan tarike.


नमस्कार दोस्तों में रवि आज आपके लिए  7paise kamane ke sabse aasan tarike एक नया आर्टिकल लाया हु, आप घर बैठकर आसानी से कैसे बहुत सारे  online paise kamane ka tarika से  पैसे कमा सकते है। तो दोस्तों इस बिज़नेस में आपको इंटरनेट की सुविधा की आवश्यकता होगी तभी आप ये काम करके पैसा कमा  सकते है। तो देखते है 7paise kamane ke sabse aasan  tarike.

paisa kamane ke tarika,paise kamane ke tarike,paisa kamane ka tarika,paise kamane ka tarika,paise kamane ke tarike in hindi
paisa kamane ke sabse aasan tarike


7 paise kamane ke sabse aasan tarike



कुछ निचे Paisa kamane ka tarika hindi me बताये है , ये जरूर पढ़े और अच्छी  ऑनलाइन  earning  करे .


1) ऑनलाइन सेलिंग(Online Selling )

उत्पादों को ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट जैसे अमेज़ॉन और फ्लिपकार्ट के माध्यम से बेच के भी Paise kamaye जा सकता है। लेकिन, इसके लिए आपके पास बेचने के लिए कोई सामान होना चाहिए और प्रोडक्ट को ऑनलाइन वेबसाइट पे लिस्ट करने की जानकारी होनी चाहिए।
अपने उत्पादों को Online बेचने के लिए आप अमेज़ॉन और फ्लिपकार्ट जैसे वेबसाइट पे सेलर के रूप में रजिस्टर कर सकते है  और paise ki kamaकर सकते है।  इन वेबसाइटों पर सामान बेचने के लिए आपके पास GSTIN नंबर और एक बैंक खाता होना जरुरी है।

2) ब्लॉगिंग (Blogging)

ब्लॉगिंग से भी paise kamaye  जा सकता है लेकिन यह Fiverr जैसा आसान नहीं है। ब्लॉगिंग शुरू करने के दो तरीके होते है, एक बिना इन्वेस्टमेंट के और दूसरा पैसे इन्वेस्ट करके।
बिना किसी इन्वेस्टमेंट के ब्लॉगिंग शुरू करने के लिए आप WordPress या Blogger जैसे प्लेटफार्म Use कर सकते है और पैसे इन्वेस्ट करके ब्लॉगिंग शुरू करने के लिए आपको Domain Name और Hosting चाहिए.
ब्लॉगिंग से paise kamane के लिए आपको कोई एक Category (Niche) चुनना होगा। जैसे टेक, फिटनेस, ट्रेवल इत्यादि। उसके बाद आपको अपने चुने गए केटेगरी पे हर दिन कम से कम एक आर्टिकल लिखना होगा। इस तरह मेने आपको internet se paisa kamane ka tarika बताया है।
अपने ब्लॉग से paise kamane के लिए आप अपने आर्टिकल में Adsense Ads और Affiliate लिंक डाल सकते है। लेकिन जैसा के मैंने पहले कहा ब्लॉगिंग से paise kamana  आसान नहीं है, इसके लिए आपको इंतजार करना होगा।

3) ड्राप शिपिंग (Drop Shipping)

ड्रॉप शिपिंग एक ऐसा व्यवसाय है, जहां आप उत्पादों को स्टॉक में रखे बिना बेचने के लिए अपने वेबसाइट पे डाल देते है। और जब कोई ग्राहक आपके वेबसाइट से कोई सामान खरीदता है तो आप अपने सप्लायर (Supplier/Partner) को अपने ग्राहक के एड्रेस पे भेजने के लिए कहते है। और paise ki kamaकर सकते है
उदाहरण, आपने TShirt बेचने के लिए ड्रॉप शिपिंग स्टोर खोला। आपका सप्लायर आपको एक टी-शर्ट $1 डॉलर (75) में देता है और आप उस टी-शर्ट को अपने स्टोर में $3 डॉलर (₹225) में बेचते है। इसका मतलब आपको एक टी-शर्ट पे विज्ञापन और आपके स्टोर के मेंटेनेंस का खर्चा घटा के लगभग 150 रूपए का फायदा होगा।

4) एफिलिएट मार्केटिंग (Affiliate Marketing)

Affiliate Marketing के माध्यम से कई लोग ऐसे है जो लाखों रूपए कमा रहे है लेकिन इससे paise kamane  के लिए सबसे बड़ी समस्या यह है कि आपको कंपनियों का प्रोडक्ट या सर्विस की बिक्री करनी होगी।
लेकिन, प्रोडक्ट प्रमोट करने के लिए भी आपको ब्लॉग या यूट्यूब चैनल की जरुरत होगी या फिर आप फोरम के माध्यम से भी प्रोडक्ट प्रमोट कर सकते है। आप Amazon Affiliate प्रोग्राम के लिए अप्लाई कर सकते है और paise ki kamaकर सकते है


5) Fiverr 

Fiverr एक ऑनलाइन वेबसाइट है जो आपको Service खरीदने और बेचने में मदद करता है। Fiverr से paise aasan tarike se kamane  के लिए आपको सर्विस बेचने की जरुरत है। उदाहरण, लोगो डिज़ाइन,
अगर आपके पास टेक्निकल जानकारी है और ऑनलाइन सर्विस दे सकते है, फीवर पर आपको अपना सेलर का अकाउंट बनाना पड़ता है , और उसके बाद आप अच्छी सर्विस दे सकते है।जब भी कोई कस्टमर आपके सर्विस को खरीदता है, आपको उस सर्विस Request को पूरा करना है।
फिर, Fiverr कुछ चार्ज काट के आपको पैसे दे देगा। उदाहरण, अगर आप किसी सर्विस को $5 डॉलर में बेचते है तो Fiverr $1 डॉलर काट के $4 डॉलर देगा।
Fiverr का फायदा ये है कि इससे online ghar bethe paise kamane  के लिए आपको कोई Investment नहीं करना पड़ता है और paise ki kamaकर सकते है


6) eBook Author 

अगर आप Ebook लिखने में माहिर हैं तो Passive Income Generate करने के लिए आप Amazon की Kindle Service उपयोग कर सकते है.
यहाँ से आप Minimum से लेकर Maximum Earnings कर सकते हैं, हालांकि यहां से Earning करना थोड़ा मुश्किल हैं क्योंकि Ebooks Sell होने मे Time लगता .

7.Online Course Creator 

अगर आप किसी Specific विषय पर पकड़ रखते हैं और उसकी Online Demand है तो आप उस विषय पर एक अच्छा सा Course बना करके अच्छी Income कर सकते हैं।
आप अपने Course को Udemy जैसी Online Education Portals पर Sell कर सकते हैं या फिर अपनी Website के जरिए Users को Provide कर सकते हैं,और online ghar bethe paise kama सकते हैं या फिर Paid Email List से दे सकते हैं।
आप इस तरह हर महीने आराम से Passive Earning कर सकते हैं, एक बार जब Buyers आपके Course को पसंद करते हैं तो फिर आपके पास और ज्यादा मौके हो जाते हैं। कुल मिलाकर ये बहुत ही अच्छा Online Business हैं. इस तरह मेने आपको ghar baithe paisa kamane ka tarika बताया है.



तो दोस्तों आपको paise kamane ke  sabse aasan tarike आर्टिकल जरूर पसंद आया होगा।दोस्तों आप इस पोस्ट को अपने फ्रेंड्स को जरूर शेयर ताकि उनको भी ऐसी जानकारी मिले।

आपको paise kamane ke  sabse aasan tarike  आर्टिकल कैसा लगा ये आप comment के मध्यम से जरूर बताये।अगर आपके कोई सुझाव है तो जरूर कमेंट करके पूछे।