instagram se paise kaise kamaye

instagram se से पैसे कैसे कमाए| इंस्टाग्राम से कमाई कैसे करे इन हिंदी।


नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारी वेबसाइट पर स्वागत है.दोस्तों हम ज्यादा तर टाइम दोस्तों के फोटो,एक्टर्स के फोटो,शायरी,चुटकुले,ग़ज़ल इत्यादि पढ़ने और पोस्ट लाइक,कमैंट्स करने में बिता देते है.

दोस्तों आप के पास फ्री में इंटरनेट और एंड्राइड फ़ोन  है तो आपको दूसरे चीज़ की जरुरत ही नहीं। है दोस्तों आप इंस्टाग्राम से पैसे कमा सकते है सिर्फ आपको कुछ चीज़ पर ध्यान देना होगा और इससे आप अच्छा खासा पैसा  कमा सकते है.


दोस्तों इंस्टाग्राम पर ज्यादा फोटो अपलोड किये जाते है.अब पूरी दुनिया में इंस्टाग्राम का ग्राफ बढ़ा है. इंस्टाग्राम पर ज्यादा तर युवक वर्ग है. तो दोस्तों आईये हम देखते है instagram से पैसे कैसे कमाये .   



#जानकारी के साथ अपना बायोडाटा भरे


दोस्तों Bio  ऐसी जगह है,जहा पर आप अच्छे से  user  को Attract  कर सकते है।इसके लिए आपको बायो में अपनी website  का address  डालना है ,और कुछ Emoji,सिम्बोल भी Add करना है


अच्छे से words के फॉण्ट को चुने। इस तरह आप Bio आकर्षित बना सकते है चाहे आपका Personal  Account हो या बिज़नेस का आप इसी तरह से design करे। 

दोस्तों आप अपनी creativity और personality के बारे में bio  में लिखे। इससे user का ध्यान आपको follow  करने के लिए बढ़ेगा।


#नियमित रूप से पोस्ट करें



दोस्तों में Relationship  बनाने में माहिर हु.मेरे दोस्तों कॉलेज में साथ पढ़ते थे अब वो दूर उनके गांव गए है आज भी मई उनके साथ socially कनेक्ट हु। User  को  आप मनपसंद कंटेंट लिख कर पोस्ट बनाये और उनको पढ़ने में  engage  करे.नियमित पोस्ट क्यों डालना चाहिए ?ऐसा आपको प्र्शन होगा,नियमित पोस्ट डालने से यूजर को ये पता चलता है की इस अकाउंट पर नयी जानकारी नियमित रूप से मिलती है इसलिए वो आपके अकाउंट पर जरूर आएगा।


instagram ऐसा मीडिया है आप जितना relation बनावोगे वो उतना यूजर को आपसे  और अकाउंट से  engage करेगा।




instagram paise kaise kamaye, instagram pe paise kaise kamaye,instagram se money earn kaise karen
instagram se paise kaise kamaye





दोस्तों engagement rate निचे दिया है आप जरूर देखे.


1 post per week  -14%
1 to 6 post week -26%
7+ post week     -58%


video बनावो 


दोस्तों  वीडियो एक visualise करता है आपके brain को। जो चीज़ आप देखते हो वो ज्यादा आपके दिमाग में आकर्षण पैदा करती है और ध्यान में रहती है। ज्यादा  तर Top publisher  वीडियो का उपयोग करते है ताकि user का ध्यान product के तरफ लाते है.


#अपना relation इन्फुलेंसर के साथ build करे
  
दोस्तों  आप अच्छे content बनाकर पोस्ट  बनवा रहे हो तो यूजर  बढ़ाने लिए time लगेगा। 
अगर आप  influncer की मदत लेते है तो जल्दी आपका  follower लीस्ट बढ़ेगा। 

एक तो आप बहार के influencer और बिज़नेस को  exchange के  बदले में जैसे की आप उनका पेज promote करे  और वो आपका। 

दूसरा तरीका आप कुछ पैसे देके अपना पेज promote  कर सकते है



4)#hashtag का सही उपयोग 

 दोस्तों हैशटैग से आप की पोस्ट ऊपर जाती है और पोस्ट जल्दी show होती है.

आप पोस्ट में २० # hashtag तक का इस्तिमाल करे और Max ३० तक कर सकते है। 

दोस्तों आप सोचते होंगे की hashtag कैसे find कर ले? आप पहले आपके Competitor के हैशटैग को find करो और सबसे ज्यादा चलने वाले भी चुनो।

अपने hastag तो चुन लिए और एक काम रहा वो ऐसा की हैशटैग भी पोस्ट के relevance चाहिए। इसके लिए आप excel sheet  में हैशटैग की लिस्ट सेव कर सकते है और पोस्ट डालने के time वो उसे कर सकते है.


instagram paise kaise kamaye, instagram pe paise kaise kamaye,instagram se money earn kaise karen
instagram se paise kaise kamaye




आपके content की क्वालिटी बढ़ावो 


दोस्तों इंस्टाग्राम लौ quality कंटेंट को आगे नहीं ले जाता।
इंस्टाग्राम ज्यादा तर लोग अच्छे  content के  पेज को फॉलो करते है.अगर आपके लोगो कुछ नया दिखावोगे तो वो ज्यादा आपको पसंद करेंगे।

अगर आप product का प्रमोशन करते है तो उसका पिक्चर quality भी अच्छा होना चाहिए।


example अगर आपकी जूते का business है और आप ने इंस्टाग्राम के पेज में promotion  के लिये अच्छा क्वालिटी का जूते का फोटो नहीं दिया और user को वो अच्छा नहीं लगा तो वो page से कुछ नहीं खरीदेगा।




instagram paise kaise kamaye, instagram pe paise kaise kamaye,instagram se money earn kaise karen
instagram se paise kaise kamaye


Instagram kya hai ? instagram से पैसे कैसे कमाए



इंस्टाग्राम एक मुफ्त, Online Photo Sharing एप्लिकेशन और सोशल नेटवर्क Platform है जिसे 2012 में फेसबुक द्वारा अधिग्रहित किया गया था।

instagram उपयोगकर्ताओं को मोबाइल ऐप के माध्यम से फ़ोटो और लघु वीडियो को संपादित करने और Upload  करने की अनुमति देता है।


Users अपने प्रत्येक post में एक caption जोड़ सकते हैं और इन पोस्टों को अनुक्रमित करने के लिए hashtagऔर स्थान-आधारित Jiotag का उपयोग कर सकते हैं और उन्हें ऐप के भीतर अन्य Users द्वारा खोजा जा सकता है।

उपयोगकर्ता द्वारा प्रत्येक पोस्ट उनके अनुयायियों के instagram feed पर दिखाई देती है और जब hashtag या जियोटैग का उपयोग करके टैग किया जाता है, तो उन्हें जनता द्वारा भी देखा जा सकता है।

users के पास अपनी profile को निजी बनाने का विकल्प भी होता है ताकि केवल उनके अनुयायी ही उनके पोस्ट देख सकें।








अन्य सोशल networking Platform की तरह, इंस्टाग्राम उपयोगकर्ता दूसरों के पोस्ट को Like, कमेंट और Bookmark  कर सकते हैं, साथ ही इंस्टाग्राम Direct Features के माध्यम से अपने दोस्तों को निजी संदेश भेज सकते हैं।

इंस्टाग्राम न केवल व्यक्तियों के लिए एक उपकरण है, बल्कि व्यवसायों के लिए भी है। फोटो-शेयरिंग ऐप कंपनियों को अपने ब्रांड और उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए एक Free Trade account शुरू करने का अवसर प्रदान करता है। 






INSTAGRAM से पैसे कैसे कमाए  in hindi

# किसी Brand को Sponser करे 







आजकल Company भी अपने खुदके Product  बेचने के लिए नए marketing  Platform की और देख रही है,क्युकी उनका मकसद सिर्फ यह है की जल्दी से User को उनके Product के बारे में Information  मिले और Product Sell हो जाय.आज Technology का युग है अगर आप Business में New Technic Use करोगे तो टिक पाएंगे।हम देखते है की आज ज्यादा Online Digital Marketing का Trend चल रहा है.बहुत साडी बड़ी Company उनके Product को ऑनलाइन Promote करती है.

दोस्तों आपको मालूम है की Instagram एक Mobile Application है.आज के युग में Young Class,माध्यम वर्ग Youtube से ज्यादा इसका इस्तिमाल कर रहे है.

Company अपने प्रोडक्ट को Promote करने के लिए एक व्यक्ति चुनती है जिसके Followers Instagram पर ज्यादा हो और उस हिसाब से वो व्यक्ति को पैसे देते है. तो आप भी इस तरह brand से Connect हो कर Sponser करके Instagram से पैसे कमा सकते है. 




#Sell Your Photo

दोस्तों अगर आपको पैसे कामना है तो आप फोटो को बेच सकते हो जी हा ,मार्किट में कुछ साइट है जहा पर आप फोटो बेच कर पैसे कमा सकते हो।

दोस्तों अगर आपके फोटो में क्वालिटी है तो आपको पैसे मिलेंगे नहीं तो नहीं।
दूसरा तरीका आप आपका  ब्लॉग ,वेबसाइट बनाकर भी फोटो बेच सकते हो।





Instagram Account को सेल करे 

दोस्तों आपके मन में प्रश्न आया होगा की क्या हम इंस्टाग्राम अकाउंट बेच करे पैसे कमा सकते है ?
जी हा दोस्तों हम ज्यादा फोल्लोवेर्स वाले अकाउंट बेच कर पैसा ले सकते है.






# FOAP वेबसाइट से पैसे कैसे कमाए


बहुत से जन ज्यादा पैसे देके अपना फोटो sell करते है पर दोस्तों आज में आपको एक ऐसी site के बारे में बात करने वाला हु जहा से आप पैसे कमा सकते हो। आप कहेंगे कैसे तो दोस्तों चलिए देखते है।






instagram paise kaise kamaye, instagram pe paise kaise kamaye,instagram se money earn kaise karen
Add caption



दोस्तों पहल आपको FOAP वेबसाइट पर sign up करना  है। आइये हम सारी process के बारे में जानकारी लेते है। sign up करने के बाद new window ओपन हो जाएगी उसमे दो option दिखाई देगी आप दूसरी category सुने photographer इसका मतलब आप फोटो को sell करना चाहते है।


उसके बाद आपकी सारी information जैसे की  आपका ईमेल,पूरा नाम और password डालके sign up कर दे।


अब आपको ये  अप्प mobile में download करना है तो आप click करे उसे उसके बाद play store  का विंडो ओपन हो जायेगा। अब आप फोटो sell कर सकते है।



#sponserd post से  


बिज़नेस minded way से 

दोस्तों आप अच्छा सा निचे चुने और content की quality को अच्छे बनाये। hashtag का उपयोग अपने यूजर के relevance के हिसाब से करो ताकि उसका फायदा आपको हो। दोस्तों अगर आप intrest से काम करोगे तो आपको काम करने में मज्जा आएगा और आप ज्यादा creative होकर पैसा कमा सकते है तो ध्यान में रखे की आपकी पोस्ट बिज़नेस oriented हो.


#affiliate मार्केटिंग 

दोस्तों में आपको कुछ Affiliate network  नेटवर्क के बारे में बतानेवाला हु वो product offer करते है.


  • share a sale 

दोस्तों पहल आप इस पर Sign up  करे ये शेयर ाshare sell  कहता है की license प्लेट link की मदद से आप प्रोडक्ट को अच्छे से Track कर सकते है।



  • clickbank 


जो नए ब्लॉगर है वो Blog की ट्रैफिक को  monitize करते है तो इस Website पर लाखो Product है उसे आप Affiliate के through promote  कर सकते है.ये आपको gravity दिखायेगा की product अच्छे तरीके से sell हो रहा है।


  • sell product on own website 


दोस्तों आप अगर investment  करोगे तो ये आपका बिग return होगा।




  • पहले अब online स्टोर ओपन करे 
  • store खोलने के बाद उस निचे पर अपना instagram अकाउंट बनाये। 
  • आप product और उसके features को इंस्टाग्राम पर डाल पैसे कमाए। 




#इंस्टाग्राम मार्केटिंग कंसलटेंट 

दोस्तों यहाँ पर आपको फोल्लोवेर बढ़ाना नहीं है यहाँ पे आपको कन्सिस्टेंटली वर्क करना है और कंसलटेंट बांके उनको अच्छी सर्विस देकर पैसा कामना है।



#इंस्टाग्राम से Digital प्रोडक्ट बेचो 

दोस्तों अगर आप इंस्टाग्राम में Expert है तो आप खुदके Digital प्रोडक्ट जैसे की Audio कैसेट,वीडियो,Pdf,बुक बनाकर इंस्टाग्राम User को बेच सकते हो।









दोस्तों मुझे लगता है instagram se paise kaise kamaye articles  आपको पसंद आया.

Comments

  1. Amazing Blog Keep Writing That Really Helps A lot.

    Nanne Parmar
    techappen

    ReplyDelete

  2. आपने बहुत ही अच्छे से जनकारी दी है| मैंने भी इस पर एक आर्टिकल लिखा हैं आप इसे जरूर पढ़ना instagram se paise kaise kamaye


    ReplyDelete

Post a Comment