Whats app se paise kaise kamaye hindi


Whats app से पैसे कैसे कमाए| कैसे कमाया जाता है पैसा WhatsAppसे हिंदी में. 







whats app se paise kaise kamaye,whats app se paise kamane ke aasan tarike,whats app se paise kamane ka tarika
Whats app se paise kaise kamaye


Whats app se paise kaise kamaye | जानिए कैसे कमाया जाता है पैसा Whats app से हिंदी में.



नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे Blog पर,मैंने कई लोगो से सुना है की वो Whats App की मदद से पैसे कमा रहे है.क्या ये सच है ? तो दोस्तों जी हा आप अवश्य Whats app पैसा कमा सकते है.

हमारी Duty है की लोगो को अच्छे से Guide करे और हम अपने Readers  को ऑनलाइन  Whats app से पैसा कैसे कमाए सिखाने की कोशिश करते है.

इस आर्टिकल में बहुत useful जानकारी शानदार तरीके से बताई गयी है जो की Whats app से पैसे कैसे कमाए  । हमने study  करके कुछ लिस्ट बनायीं है आपको जरूर पसंद आएगी। इसलिए अंततक पढ़िए।

Whats app se paise kaise kamaye


में personally या ग्रुप में मैसेज करता हु अपने फ्रेंड्स के साथ.  अगर मुझे मेरे किसे से बात करना है तो में पर्सनली बात कर सकता हु जो किसीको मेरे मैसेज नहीं दिखता। Whats app में वीडियो और ऑडियो पर  हम बात कर सकते है.

जैसा की फ्रेंड्स आपको मालूम होगा की कुछ Year पहले Facebook ने Whats app को खरीद लिया क्युकी Whats app पॉपुलर होता जा रहा है। ज्यादा से ज्यादा लोग यहाँ पर Engage है.

दोस्तों Whats app आपको Direct पैसे नहीं देता जैसे की Google Pay  या बाकि के देते है.

Whats app में पैसे कमाने के कुछ method है उससे हमें पैसे मिलते है.उसकी सारी जानकारी हम आगे जानने वाले है.

दोस्तों आपके पास अच्छा खासा Whats app का Contact List जो आपको भी जानते हो और Whats app के बड़े Group भी चाहिए। दोस्तों Whats app से आप passive income कमा सकते हो.आपके पास Contact लिस्ट और बड़े ग्रुप है तो आप Whats app से पैसा कमा सकते हो

Whats app ग्रुप में आप ने एक बार Message को भेजा तो वो ज्यादा लोगो तक पहुंच जाता है इसका फायदा  आप कम समय में ज्यादा लोगो को अपनी Information दिखा सकते है।


मेरे पास  Whats app के  ६० ग्रुप है  जो की Family,फ्रेंड्स और Relative के है। अगर कोई Link हो तो अपने ग्रुप पर Share करता हु और उनको उनके बाकि के Group में Share करने के लिए कहता हु. इस तरह आप Link ,कंटेंट  Share करके  Whats app से पैसा कमा सकते हो.

अगर आपके पास बहुत सारे Whats app number है तो आप Whats app Group या फिर Broadcast बना सकते है और याद रहे आप एक Broadcast में 256 मेंबर को ही एक साथ मैसेज कर सकते है इसलिए अलग-अलग Broadcast से Whats app मैसेज करें।

Whats app से पैसा कमाने के लिए आवश्यक चीजें
Whats app से पैसा कमाने के लिए आपको कोनसी चीजों की आवश्यकता होगी जिसे आप Whats app से पैसा कमाना शरू कर सकते  है तो चलिए जानते है इनके बारे में


1.Android Smartphone 
2.Gmail Account 
3 Internet Connectivity
4.Big WhatsApp Groups
बहुत सारे WhatsApp Number होने चाहिए

आप यह अच्छी तरह जान ले की जितने ज्यादा Whats app group और Whats app Number आपके पास होंगे उतना ही आपको Whats app से पैसा कमाने में मद्त मिलेगी। इसलिए आपको कई सारे Whats app group को join कर लेना है।



Whats app से पैसा कमाने के 8 आसान तरीके 



#Affiliate Marketing-करके Whats app से पैसे कैसे कमाए 


दोस्तों आपके मन में प्रश्न आया होगा की ये Affiliate Marketing  क्या है ? 
Affiliate मार्केटिंग में आपको Company का प्रोडक्ट अपने Social नेटवर्क के जरिये Customer को बेचना होता है.अगर आप Product की लिंक Whats app पर Share करते है तब यूजर उस लिंक को क्लिक करके Product के बारे में पढता है और प्रोडक्ट buy आपको उसका commission मिलता है.


example : मेने एक Company से १०० रूपये वाला Shirt का Product चुन लिया और उसकी Link यूजर को Shar करि.उसके बाद User ने उस Link पर जाकर Shirt खरीद लिया तो मुझे १० रूपये commission  मिल जायेगा।


commission हर Product को अलग अलग होता है,ये सिर्फ मेने आपको बताने के लिए कहा.इस तरह आप  Whats app से पैसे कमा सकते है.

आज दुनिया में बड़े ब्लॉगर,youtuber  whats app पर लिंक शेयर करके  whatsapp से online पैसा कमा रहे है. 


Affiliate Marketing के लिए अकाउंट कहा खोले ?

एफिलिएट मार्केटिंग के लिए आप अमेज़ॉन,Flipcart ,ShopDeal,Clubfactory इस तरह के कंपनी के  साइट पर जाकर वह पे Affiliate Program ऐसा option  दिया जाता है उसपर जाकर आपको registration करना पड़ता है.


आवश्यक जानकारी भरने के बाद आपको एक Affiliate आय.डी मिलता है. इसलिए दोस्तों उन कंपनी के वेबसाइट पर जावो और प्रोडक्ट के Bestdeal देखो और उसे प्रमोट करो.

          Affiliate Website List 

  • AmaZon
  • Snapdeal
  • Flipcart
  • Payvoom


Affiliate मार्केटिंग  का इस्तिमाल करके whats app से पैसे कमाने के लिए निचे मैंने कुछ step बताये है अप्प इसे फॉलो करे.





Step First  : सबसे पहले ऊपर के कोनसी भी Website को Google में जाकर उसका url  टाइप करे और एंटर करे।

Step Second : वेबसाइट में जानेके बाद आपको Sign Up करना होता है जो की आपका Registation होता है.उसके बाद आपको सब Information भरने के बाद login id और पासवर्ड मिल जाता है.


Step Third : इस Step में आपको लोग कोनसे Product ज्यादा पसंद कर रहे है उन्हें Search करे और उस Product की लिंक को Whatsapp  पर Share करे.


Step Fourth : USer Link पर क्लिक करके Product Purchase किया तो आपके कहते में पैसे जमा होंगे।



#USE करे Link Shortner Website 


शार्ट लिंक send करके  सबसे simple और ज्यादा popular  तरीका है ये  whats app से पैसे कमाने का. शार्ट लिंक क्या है ? शार्ट लिंक बड़े लिंक को शार्ट करती है.हम सब कई बार देखते है की कई स्टोरी पर लिंक long  रहती है तो short लिंक इसको शार्ट कर देती है.

इसके लिए आपको लिंक कॉपी करनी है उसके बाद 
Url Shortener मेंजाकर अकाउंट को login  करना है और अपनी लिंक उसमे paste करनी है.अब वो शार्ट दिखाई देगी आपको।

Short हुए लिंक को आपको Copy करना है उसके बाद अपना व्हाट्सप्प open करना है और अपने ग्रुप और Contact को Share करनी है.इसतरह आप 
whats app से पैसे कमा सकते है.

में यहाँ पर कुछ link shortner  की वेबसाइट दूंगा जिसे आप use करके long link को शार्ट करसकते है. जैसे की 
Link Shrink ADFOUOShortest  इसे क्लिक करे,आपके सामने WEbsite ओपन हो जाएगी उसके बाद इसमें  Registration करना है। तो इस तरह आप पैसे कमा सकते है.


          List Of Some Link Shortner Website

  • Link shrink.Net
  • ADF.LY
  • OUO.Io
  • Shortest.ST
  • Short.am
  • Linkbucks.com

दोस्तों में निचे आपको URL Link Shortner Use करके whats app से पैसा कमा सकते है.



स्टेप First : इसमें आपको ज्यादा पैसे देने वाली वेबसाइट को चुनना होगा और उसे गूगल में जाकर टाइप करना होगा और एंटर करके वेबसाइट ओपन करनी  होगी।

स्टेप सेकंड :सिग्न उप में आपको email ID से ओपन करना होता है जरुरी information डालकर आपको एक email प्राप्त होगा उसे क्लिक करके वेरीफाई  करना होता है.अब आपका अकाउंट ओपन हुवा।

स्टेप Third ; आप कोनसी भी वेबसाइट का URl को Shortner में जाकर पेस्ट करना  होता है.उसके बाद वो आपको शार्ट करके देता है.

स्टेप फोर्थ : इसमें आपको शार्ट किया गया URl आपके Whatsapp ग्रुप,तथा Whatsapp Contact को सेंड करना होता है.

स्टेप Fifth :आपको हर रोज Url लिंक डालनी होगी ताकि लोगो तक वो शेयर हो जाएगी और आपको पैसे मिलेंगे।
स्टेप Sixth : दोस्तों लास्ट में आपको URl Shortner वेबसाइट को Whatsapp के जरिये Refer करना इससे भी आपको 25 % तक कमीशन मिलेगा।







व्हाट्सप्प से पैसे कैसे कमाए,whatsapp se paise kaise kamaye in hindi
whats app se paise kaise kamaye


#.products or skills को बेचे whats app से पैसे कैसे कमाए 


दोस्तों Affiliate लिंक शेयर करने की बजाय आप अपना खुदा का प्रोडक्ट चुन के ऑनलाइन whats app से पैसे कमा सकते है.

अगर आपका कोई प्रोडक्ट या सर्विस का बिज़नेस है तो आप खुद का कार्ड बनाये।उस कार्ड को आप अपने whats app के ग्रुप में या पर्सनल कांटेक्ट लिस्ट में शेयर करे।  शेयर करने के बाद यूजर को आप  कितना  डिस्काउंट देने वाले है ये बताये।


#ऑनलाइन टीचिंग करे 


आपके पास अगर math,इंग्लिश की स्किल हो तो खुद हो ऑनलाइन के माध्यम से बच्चो को पढ़ा सकते है.क्युकी आज का जमाना ऑनलाइन का है। कई सारी educational कंपनी ऑनलाइन बच्चो के क्लास ले रही है। इसलिए अब भी whatsapp से ऑनलाइन टीचिंग करके कमा सकते है.



#खुदकी Online Shop Website ओपन करे 


दोस्तों अगर आपके पास खुदके प्रोडक्ट या सर्विस नहीं है तो आप supplier से प्रोडक्ट ले और उसे वेबसाइट पर पेस्ट करे.उसके बाद आपको प्रोडक्ट की लिंक whats अप्प के ग्रुप पर send करनी है। 

कोई यूजर आपके लिंक पर क्लिक करता है और वेबसाइट पर जाता है तो वो प्रोडक्ट की आर्डर देगा उसके बाद वो आर्डर सप्लायर को मिलेगी .supplier उस आर्डर को deliver करेगा और आपको अपना commission मिल जायेगा। इसको हम drop shiping बोलते है.

ड्रॉपशॉपिंग बिज़नेस कैसे करे ?


#Promote YouTube Channel Or Website

दोस्तों अगर आपको whats app से पैसे कमाने है तोआपको दुसरो के YouTube Channel Or Website को promote करना होगा।वो आपको क्यों पैसा देगा ?ऐसा प्रश्न आपके मन में आया होगा तो दोस्तों जब आप उसके लिंक को शेयर करते है आपके ग्रुप में तो उसको ट्रैफिक और subscriber मिलते है ,जिसका उपयोग उसे पैसे कमाने में होता है.

जब भी वो नया आर्टिकल या यूट्यूब  वीडियो डालेगा तब आप उसकी लिंक ग्रुप में शेयर करना।  इसतरह आप whats app से पैसे कमा सकते हो.

#Pay Per Download 

Pay Per method use करके आप whats app से पैसे कमा  सकते है.सबसे पहल जानते है की Pay Per method  क्या है ?दोस्तों आपको इनके वेबसाइट पर pictures, videos, music, games और कई सारी चीज़े अपलोड करनी  होती है.अपलोड करने के बाद जब कोई  यूजर उसे डाउनलोड करेगा तब आपको पैसा मिलता है.

इसमें यूजर को download करते वक्त surveys or ads दिखाई दी जाती है। यूजर उस surveys or ads को देखने के बाद उसे download का option आता है और हमें पैसे मिलते है.



         List Of Pay Per  Download List


  • userscloud
  • Upload Ocean
  • Daily Uploads
  • Uploads.to
  • Sharecash
  • Fileice.net
  • Upload Cash
  • Link Bucks Media
  • Filebucks

#Refer friends to apps

दोस्तों playstore पर कई सारे ऑप है जिसके मदद से वो आपको छोटी
अमाउंट pay करते है और रिचार्ज कार्ड ऑफर करते है। मेने यहाँ पर लिस्ट नहीं दी उन app के बारे में ,क्युकी monthly new app आते है आप playstore पर जाकर सर्च कर सकते है और आपके फ्रेंड्स को शेयर भी कर सकते है.

इसमें आपको उस अप्प की लिंक Whatsapp group और कांटेक्ट लिस्ट में शेयर करनी होती है ताकि यूजर उस लिंक पर जाकर एप्लीकेशन download करेगा और सारी जानकारी भर देगा  तब आपके अकाउंट में पैसा जमा हो जायेगा।Example Google Pay,Phonepe इस तरह आप  whats app से पैसे कमा  सकते है.






व्हाट्सप्प से पैसे कैसे कमाए,whatsapp se paise kaise kamaye in hindi
whats app se paise kaise kamaye



#Become a Whats app Marketer 

ये एक बेहतरीन उपाय है  Whats app से पैसे कमाने का.मार्किट में सारे लोग है जो की उनका बिज़नेस Whats app से  प्रमोट करने के लिए पैसा दे रहे है.इसमें आप के पास एक चीज़ होनी चाहिए जो की बहुत सारे whats app ग्रुप।उसके बाद अपना गूगल फॉर्म बनाये और किसी भी सॉइल साइट का उपयोग खुदको प्रमोट करने के लिए करे.जैसे की "में आपका बिज़नेस  100000 लोगो तक पोहचने के लिए मदद कर सकता हु,अगर आप सच में इंट्रेस्टेड है तो जरूर  contact करे "


Conclusion 

क्यों आप whats app से पैसे कमा नहीं सकते ?ये एक प्लेटफार्म है जहा से आप whats app से पैसे कमा सकते है। मेने ऊपर कई सारी passive income की लिस्ट दि है जो की Affiliate,Open Online Store.दोस्तों आप consistent रहे.

दोस्तों आशा करता हु आपको whats app se Paise kaise kamaye
आर्टिकल अच्छा लगा होगा।अगर आपके कोई सुझाव है तो जरूर comment करके पूछे।



Comments