electrical vehicle businesses ideas in hindi

Electrical vehicle businesses ideas in hindi




नमस्कार  दोस्तो आज में एक नया E-Trio Company  का  Start Story Artical लेकर आया हु जो भारत  देश का कही दिनों से सपना था. तो चलिए दोस्तों देखते है ये electrical vehicle businesses ideas in hindi .
क्या स्टार्टअप है
भारत का Electric Car Startup india का सपना पुरा करणे के लिये  हेंद्राबाद का New स्टार्टअप  E-Trio  काम कर रहा है।





https://businesskaushal.blogspot.com





इंडिया में सब vehical  पेट्रोल और डीजल पर ही चलते है , तो Company   ने  सोचा क्या हम Electricity  से कार नहीं चला सकते क्या ?  इसी सोच पर आधारित Company ने एक इलेक्ट्रिक Kit बनायीं जिससे Petrol और  Disel की  vehicle व्हीकल में कन्वर्ट हो जाती थी।. it convert old cars to electric. इलेक्ट्रिक कीटस  लिए ये कंपनी सरकारसे approvel  लेने के लिए प्रयास कर रही है। 


E-Trio किट के  बारे  में

ये एक electronice kit  है इसका नाम EV-१८०है.
EV-180 का उपयोग करके किसी भी कार को 48 घंटों में Electric Vehicle में परिवर्तित किया जा सकता है।



E-Trio  किस के लिए काम कर रही है

E-Trio  जो ऑटोमेकर, फ्लैट मेकर्स और  ग्राहकों को सेवा प्रदान करने  के लिए और उसका विस्तार करने के लिए  काम रही है।

E-Trio कारों को वित्तीय, पर्यावरण के अनुकूल, कुशल बनाने की योजना बनाती है

ई-E-Trio स्थापना 2016 में सत्या येलमची द्वारा की गई थी, जिसने भारत की गतिशील गतिशीलता में वृद्धि को तेज करने के लिए कंपनी की स्थापना की। महंगे इलेक्ट्रिक वाहन मॉडल तैयार करने के बजाय, येलचेंचि ने मौजूदा मॉडल को इलेक्ट्रिक वाहनों में परिवर्तित करने पर ध्यान केंद्रित किया है, जो न केवल लागत को संभालता है, बल्कि मौजूदा वाहन मालिकों में विद्युत निर्भरता दरों को भी बढ़ाता है।

किस लिए  काम कर रही है

भारत में सब बसेस ,कार , और थ्री व्हीलर नेचुरल गैस पर ही चलते थे। इसकी संख्या अब बहुत बढ़ गयी है। तो इसको इलेक्ट्रिक व्हीकल में कन्वर्ट करने की मांग बढ़ गयी।  ये बसेस ,कार बहुत प्रमाण में उतसर्जन करते है और इनको जायदा ईंधन लगता है। इसलिए इन्होने सोचा की इसको भी क्यों न इलेक्ट्रिक व्हीकल  में कन्वर्ट   किया जाय। इससे उत्सर्जन कम होगा। 
अभी देश  में व्हीकल को पेट्रोल और डीज़ल लगता है। पेट्रोल और डीज़ल से वातावण प्रदूषित  हो रहा है और ये इंधन स्त्रोत अगले भविष्य में ख़तम होने के मार्ग पर है। क्युकी ये मानवनिर्मित नहीं है। इसी सोच को आगे  रखते हुए E-Trio Company  काम कर रही है.



Reskilling and upskilling cannot happen in a classroom, says Raghav Gupta of Coursera

Why Japanese company Emurgo is setting up a Blockchain academy in India





इलेक्ट्रिक व्हीकल  को बडा अवसर

इलेक्ट्रिक व्हीकल  को बडा अवसर हे भारत देश में क्युकी भारत में अभी इतना  इलेक्ट्रिक कार का प्रोडक्शन नहीं है ,और फ्यूचर में ये बड़ी अवसर है। बहार के देश में जैसे की चीन में इलेक्ट्रिक कार बनायीं जाती  इसके पार्ट को बहार के देश से  मंगवाने के लिए बहुत  टैक्स लगते है ,इससे कार  की किंमत बढ़ जाती है।

तो दोस्तों उम्मीद करता हु आपको  आर्टिकल पसंद आया होगा।


Comments